सोमवार, 23 जून 2014

23 मार्च के घटनाक्रम ---विजय राजबली माथुर

लखनऊ में सरदार भगत सिंह,सुखदेव,राजगुरु,पाश और गणेश शंकर विद्यार्थी के बलिदान दिवस पर आज साँय पौने पाँच बजे गांधी प्रतिमा,जी पी ओ,हजरतगंज से एक मार्च निकाला गया जो पौने छह बजे तक शहीद स्मारक ,निकट रेजीडेंसी पहुंचा। इस मार्च में विभिन्न वामपंथी दलों व जन संगठनों से सम्बद्ध लोगों के अतिरिक्त कलाकारों,लेखकों व बुद्धिजीवियों ने भी भाग लिया। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी,ज़िला काउंसिल,लखनऊ की ओर से मोहम्मद ख़ालिक़,पी एन दिवेदी,ओ पी अवस्थी,कल्पना पांडे (दीपा), राकेश जी,विजय माथुर शामिल हुये। अन्य प्रमुख लोगों में कवि नरेश सक्सेना,समाज सेवी रूप रेखा वर्मा,राम किशोर,ताहिरा हसन,शकील अहमद सिद्दीकी ने भी भाग लिया।
मार्ग में युवा साथी जोशीले गीत गाते व नारे लगवाते जा रहे थे। युवाओं और बुज़ुर्गों तथा महिलाओं व पुरुषों में शहीदों के प्रति अगाध श्रद्धा व सम्मान की भावना प्रकट हो रही थी और उनका यह संकल्प कि हम सब मिल कर शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए संघर्ष करेंगे तथा देश को टूटने नहीं देंगे आशा की किरणें बिखेर रहा था।



 23 march 2014
आज विधान परिषद स्नातक क्षेत्र के लिए वोट पड़ रहे हैं किन्तु निर्वाचन कार्यालय की ओर से वोटर लिस्ट्स में घोर गड़बड़ियाँ हैं। वोटर लिस्ट में नाम होने के बावजूद उस अव्यवस्था के कारण कर्मचारी मतदाताओं को बैरंग लौटा रहे हैं 12 बजे तक 50 प्रतिशत लोगों को इंजीनियरिंग कालेज मतदान केंद्र से बगैर वोट डाले लौटना पड़ा है। हम लोगों ने काफी हुज्जत के बाद अपना वोट डालने में कामयाबी हासिल की तथा अपने 'कर्तव्य' का पालन कर लिया। निराश लौटने वालों के लिए निर्वाचन कार्यालय उत्तरदाई है।

Link to this post-



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ढोंग-पाखंड को बढ़ावा देने वाली और अवैज्ञानिक तथा बेनामी टिप्पणियों के प्राप्त होने के कारण इस ब्लॉग पर मोडरेशन सक्षम कर दिया गया है.असुविधा के लिए खेद है.

+Get Now!